Virat Kohli, Sunil Chhetri ने केरल हाथी की हत्या की निंदा की

हेलो दोस्तों कैसे है आप सभी मुझे उम्मीद है की आप सभी अच्छे होंगे दोस्तों आज की पोस्ट में हम केरल में होने वाली हाथी की हत्या के बारे में बात करेंगे जिसमे वाइटल कोहली और सुनील छेत्री ने दोनों ने मिल के निंदा की अगर आपको पोस्ट पसंद आती है तो पोस्ट को अपने दोस्तों में जरूर शेयर करे और अगर आपके मन में किसी तरह का विचार है तो कमेंट में जरूर बताये।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने केरल में होने वाले हठी के हत्या के घटना के बारे में ट्वीट किया और सभी से प्यार से जानवरों का इलाज करने का आग्रह किया।

कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल में एक गर्भवती हाथी की फोटो के साथ ट्वीट किया, “केरल में जो कुछ हुआ, उसके बारे में सुनकर हमारे जानवरों के साथ प्यार से पेश आओ और इन कायराना हरकतों का अंत करो।”

वह एक हानिरहित, गर्भवती हाथी थी। यह उन लोगों को बनाता है जो उन्होंने किया था, राक्षसों और मुझे बहुत उम्मीद है कि वे एक कीमत चुकाएं। हम बार-बार प्रकृति को विफल करते रहते हैं। मुझे याद दिलाएं कि हम किस प्रकार अधिक विकसित प्रजातियां हैं? ”छेत्री ने ट्वीट किया।

साइलेंट वैली में गर्भवती जंगली हाथी अपनी चोटों के कारण खा नहीं पा रही थी और पानी में खड़े रहने के दौरान उसकी मौत हो गई। यह घटना तब सामने आई जब एक वन अधिकारी ने सोशल मीडिया पर भयानक मौत का विवरण सुनाया।

इस घटना ने ट्विटर पर कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा के भी इस खबर पर प्रतिक्रिया देने पर नाराजगी जताई। बॉलीवुड अभिनेत्री ने अपने पोस्ट में पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कानून की भी मांग की। जो की बिलकुल सही है ऐसा करने से कोई किसी भी जानवर के ऊपर अत्याचार नहीं करेगा।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आश्वासन दिया है कि 15 वर्षीय गर्भवती हाथी की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। और साथ ही कई लोगो ने ट्वीट भी किआ की बिदेश में हाथी के हत्या करने पर मोत की सजा सुनाई जाती है।

केरल के सीएम ने बुधवार को कहा, “गर्भवती हाथी को मारने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वन विभाग मामले की जांच कर रहा है और दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।”

दोस्तों मुझे  उम्मीद है आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको ये पोस्ट पसंद आता है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर कर सकते है और अगर आपके मन में किसी तरह का विचार है तो कमेंट बॉक्स में बता सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *