21 day कोरन्टाइन में रहना पड़ेगा उत्तराखंड आने पर

हेलो दोस्तों कैसे है आप सभी मुझे उम्मीद है सब अच्छे होंगे और आज हम इस पोस्ट में कोरोना का कुछ अपडेट देंगे। अगर आप उत्तराखंड से है तो ये न्यूज़ आपके लिए है। यदि कुछ दिनों में आप उत्तराखंड जाने के बारे में सोच रहे है तो ये न्यूज़ भी आपके लिए बोहोत फायदेमद है।

इस संबंध में बुधवार को जारी आदेश में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा है कि कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित 75 शहरों से किसी भी तरीके से यात्रा कर राज्य में आने वाले सभी व्यक्तियों को 7 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन और उसके बाद 14 दिन के लिए घर में क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा।

हलाकि कुछ जगह पे अब करन्टाइन सिर्फ 14 के लिए ही किआ जा रहा है लेकिन इंडिया में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए उत्पल कुमार ने सही फैसला लिए है की अब बहार से उत्तराखंड में आने वाले लोगो को 21 के लिए करन्टाइन में रहना होगा जिससे किसी को कोरोना से किसी तरह का दर न हो।

कोरोना से अत्यधिक प्रभावित बाकि के 75 शहरों में दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, आगरा, लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, बिहार, उतर प्रदेश चेन्नई तथा हैदराबाद और भी कई सरे सहर शामिल है जिसमे कोरोना के केस बोहोत तेजी से बाद रहे है।  इसके अलावा राज्य के अंदर विभिन्न जिलों के बीच आवागमन के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार रेड जोन में चिन्हित जिलों को छोड़कर ऑरेंज एवं ग्रीन जोन में शामिल जिलों में आने-जाने के लिए किसी परमिट की जरूरत नहीं होगी। लेकिन सभी लोगों को आवागमन से पहले बेव पोर्टल पर अपनी जानकारी दर्ज करनी होगी।

जिससे किसी को कोरोना पॉजिटिव होने पे आसानी से ट्रक किआ जाये हलाकि ये इतना आसान नहीं होगा परन्तु इस तरह करने पर सभी सेहर में आने जाने वाले लोगो का डिटेल होगा जिससे ट्रक करने में आसानी होगा।

दोस्तों आज के पोस्ट में बस इतना ही अगर आपको पोस्ट पसंद आती है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है ओट अपने विचार निचे कमेंट में बता सकते है और यदि आपको हमारे पोस्ट के वेयर में  सुझाब देना है तो भी आप निचे कमेंट में बता सकते है। हम आपके विचारो पे गौर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *